चिरमिरी थाना में गत 2 दिनो पहले गोदरीपारा क्षेत्र में SECL के बिजली सप्लाई लाइन के मोटे कीमती केबल को चोरों के द्वारा चोरी किए जाने के बाद किसी भी तरह की कार्यवाही नही होने पर भाजपा द्वारा थाने का किया गया घेराव।

एमसीबी/चिरमिरी। कबाड़ चोरों के बुलंद हौसले के कारण एसईसीएल कुरासिया उपक्षेत्र में बीते 2 दिनों से अंधकार में डूबा हुआ है।

गत शनिवार की दरमियानी रात कबाड़ चोरों के गिरोह ने कुरासिया पावर हाउस के समीप लगभग 45 मीटर लंबे हैवी केबल को सुरक्षा प्रहरीयों के सामने दमदारी के साथ काट कर ले गए। मेन पावर लाइन बाधित होने से समूचा गोदरीपारा क्षेत्र में ब्लैक आउट जैसी स्थिति निर्मित हो गई। केबल चोरी की घटना होने पर कोयला प्रबंधन कुरासिया द्वारा पुलिस को सूचना देकर इतिश्री मान ली और कछुए की गति से विद्युत आपूर्ति संधारण कार्य करना आरंभ किया।

लगभग 2 हजार परिवार पर भीषण बिजली संकट को देखते हुए पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल ने देर रात अंधेरे में डूबे कालोनियों का मुआयना कर तत्काल कोयला प्रबंधन के उच्च अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को तत्काल बाधित बिजली वितरण को सुचारू रूप से आरंभ कराए जाने को कहा तथा दूसरे दिन कबाड़ चोरों की गिरफ्तारी की चेतावनी देते हुए थाना घेराव का आह्वान किया। आनन-फानन में चिरमिरी पुलिस द्वारा बिजली केबल चोरी में संलिप्त चोरों की धरपकड़ कर चोरी की केबल की बरामदगी की गई। पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल भाजपा मंडल चिरमिरी के तत्वाधान में बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ता सुबह चिरमिरी थाना परिसर पहुंच कबाड़ चोर गिरोह के सरगना की गिरफ्तारी की मांग की गई। तदोपरांत प्रदर्शनकारीयो द्वारा कुरासिया उपक्षेत्र कार्यालय पहुंचकर तत्काल बिजली सुचारू रूप से चालू करने की बात कही जिस पर उप क्षेत्रीय प्रबंधक कुरासिया द्वारा शाम 6 बजे तक बिजली व्यवस्था सुचारू रूप से आरंभ कराने की के लिए आश्वस्त किया गया। वही भाजपा पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने शाम 6 बजे तक बिजली चालू नही होने पर सब एरिया आफिस के सामने धरना प्रदर्शन पर बैठने की बात कही है। सीएसपी चिरमिरी ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में हुई केबल चोरी की सूचना पर चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनके पास से चोरी किए हुए केबल भी बरामद कर लिया गया है।

पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा की क्षेत्र में कबाड़चोर माफियाओ के हौसले इस कदर बुलंद हो हए है कि आये दिन कालरी के करोड़ो के लोहा चोरी के साथ साथ एसईसीएल के अतिआवश्यक बिजली पानी व्यवस्थाओं को भी नेस्तानाबूत करने में कोई कोताही नही दिखाते।चिरमिरी में कबाड़चोरी में संलिप्त सफेदपोस पुलिस और एसईसीएल गार्डों को कुछ समझते ही नही।

देर रात नशे में धुत्त कबाड़चोरों का गिरोह निकलता है और जो भी हाथ लग जाये बिना रोकटोक काट कर ले जाते है। एसईसीएल क्षेत्र में अब अति संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ को तैनात करने की भी मांग करते है। इस दौरान भाजपा जिला मंत्री अरुणोदय पाण्डेय, भाजपा चिरमिरी मंडल अध्यक्ष रघुनंदन यादव, श्रीमती इंदू पनेरिया, अभय जायसवाल, धर्मेंद्र त्रिपाठी, राजकुमार वधावन, अरविंद अग्रवाल, अवधेश सिंह, बबलू डे, अजय सिंह, मनीष खटीक, संस्कार केसरवानी, प्रदीप गुप्ता, राजेंद्र दास सहित काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जमील अंसारी की रिपोर्ट

error: Content is protected !!