कलेक्टर बनीं शिक्षिका, बच्चों से कविता सुनी और पूछे सवाल, बच्चों को मिला वेरीगुड।

कोरिया,बैकुंठपुर ::  हर बच्चे नियमित स्कूल जाए, वह स्वस्थ रहे, समय पर उन्हें भोजन मिले, स्कूल में पढ़ाई बेहतर हो, बच्चों को पढ़ाई के अलावा नैतिक शिक्षा व खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने प्रेरित करें ताकि इन नोनिहालों का भविष्य सुनहरा हो और परिवार, समाज व देश में अपना नाम रौशन कर सके।

यह बात आज कलेक्टर श्रीमती चन्दन त्रिपाठी ने सोनहत विकासखण्ड के ग्राम आनन्दपुर एवं गोयनी के प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों के व्यवस्था का जायजा लेने पहुंची तब शिक्षकों व स्कूली स्टॉफ के साथ साझा की। कलेक्टर ने शिक्षको से मेन्यू के अनुरूप विद्यार्थियों को मध्यान्ह भोजन देने तथा बच्चो की पढ़ाई के सम्बंध में जानकारी ली। आनंदपुर ग्राम के प्राथमिक व माध्यमिक शाला का निरीक्षण किया।

बच्चों से सीधा संवादः कविता और सवालों से बना खास दिन
कलेक्टर श्रीमती त्रिपाठी ने बच्चों से विभिन्न विषयों पर सवाल किए और उनकी प्रतिभा को परखा। तीसरी कक्षा की छात्रा संध्या ने कलेक्टर को सुंदर कविता सुनाई, जिसे सुनकर कलेक्टर ने ‘वेरी गुड‘ कहा। छात्र दीपक ने भी गिनती को कविता के रूप में प्रस्तुत किया, जिससे कलेक्टर प्रभावित हुईं।

कलेक्टर बनीं शिक्षिका, बच्चों ने सवालों के दिए उत्तर
गोयनी के माध्यमिक शाला में कलेक्टर ने कुछ समय के लिए शिक्षिका की भूमिका निभाई और बच्चों से सब्जियों व फलों के नाम पूछे। बच्चों ने उत्साहपूर्वक सही उत्तर दिए, जिससे कलेक्टर संतुष्ट दिखीं।

सामुदायिक शौचालय एवं स्कूल बाउंड्री वॉल का होगा निर्माण
कलेक्टर ने धनपुर में किचन शेड तथा मुख्य मार्ग से स्कूल तक सीसी रोड हेतु सम्बंधित अधिकारी को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान आनंदपुर में प्रधान पाठक ने प्रथमिक शाला में एक ही शिक्षक होने से पढ़ाई में आ रही परेशानियों से अवगत कराया। प्रधानपाठक ने शिक्षक व्यवस्था और स्कूल में बाउंड्री वॉल कराने का अनुरोध भी किया। कलेक्टर ने सामुदायिक शौचालय एवं स्कूल में बाउंड्री वॉल के निर्माण हेतु जनपद सीईओ को निर्देश दिए हैं।

By :: newsnt24live 

Edited By:: Jamil Ansari

error: Content is protected !!