सूरजपुर एस डी एम पर दबंगई का आरोप दो युवकों सहित वीडियो बना रहे पत्रकार के साथ भी किया मारपीट।

सूरजपुर: पावर का अहंकार इस कदर सूरजपुर एस डी एम पर हावी हो गया है कि वह आम जनता को छोड़िए पत्रकारों को भी कुछ नहीं समझ रहे हैं।

सूरजपुर एसडीएम के द्वारा गुरूवार को कवरेज के दौरान पत्रकार के साथ मारपीट की गई है, इसके बाद देखते ही देखते कोतवाली के बाहर आम लोगों का जमावाड़ा लग गया और आक्रोशित पत्रकारों और नगर वासियों ने जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया गया।

दरअसल कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोक निर्माण विभाग के घोटालों को लेकर कलेक्टर घेराव का कार्यक्रम रखा था जिसका प्रशासन को आवेदन देकर जानकारी भी दी गई थी इसी बीच सूरजपुर एसडीम जगन्नाथ वर्मा के द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को थाने में बुलाकर मारपीट की गई इस घटनाक्रम को देख रहे पत्रकार अनवर खान ने जब अपने मोबाइल फोन के कैमरे को ऑन किया और वीडियो बनाना शुरू किया तो एसडीएम ने पत्रकार के साथ धक्का-मुकी व मारपीट कर वीडियो लेने से रोक दिया और पत्रकार के हाथ से मोबाइल छीन लिया गया, इसके बाद बेहद तनावपूर्ण स्थिति निर्मित हो गई, माहौल बिगड़ता देख प्रशासन के द्वारा भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई थी।

लगता है व्यवस्था का दोष समाज के बीच सामने न आ पाए इसलिए पत्रकारों तक को वीडियो बनाने से रोकने का प्रयास किया जाता है।एसडीएम को जहां पत्रकार के साथ समझदारी से व्यवहार करना चाहिए लेकिन ऐसा ना करके एसडीएम ने पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार किया एवं समाचार कवर करने से बेवजह रोक दिया। रोक वाली बातों से साफ स्पष्ट होता है कि चौथा स्तंभ पर साफ कुठराघात है पत्रकार की स्वतंत्रता सुरक्षा बनाए रखने के लिए ऐसे गंभीर विषय पर सरकार को जांच कर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

इस मामले में पीड़ित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई है और सूरजपुर एस डी एम के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की गई है पूर्व में भी इनके द्वारा हिंदू नव वर्ष के शोभायात्रा में डीजे संबंधी विवाद होने पर यात्रा में शामिल प्रमुख लोगों के साथ की गई थी गाली गलौज जिसकी शिकायत बजरंग दल एवं अन्य संगठन के नेताओं के द्वारा की गई थी लेकिन इनके ऊपर कोई भी कार्यवाही नहीं की गई।

इस पूरे मामले में एसपी एमआर आहिरे ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है, जिसके बाद लोगों ने प्रदर्शन खत्म किया। लोगों ने चेतावनी दी है कि एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो फिर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा।

BY: NEWSNT24LIVE 

EDITED BY : JAMIL ANSARI

error: Content is protected !!