PhotographyTechUncategorizedछत्तीसगढ़ - मध्यप्रदेशराजनीति

भाजपा खड़गवा मंडल ने किया जनपद पंचायत का घेरवा, पांच मांगों को लेकर किया प्रदर्शन।

खड़गवां। हम एक ऐसे संगठन से जुडे है जो पार्टी भी है परिवार भी है जिसकी विचारधारा से हम जुडे है राष्ट्रवाद उसकी विचारधारा है और सुुशासन, विकास के माध्यम से अंत्योदय हमारा लक्ष्य है। सबसे पहले देश फिर पार्टी संगठन और बाकी हम सब है। पंक्ति में जब तक खड़े अंतिम व्यक्ति का विकास नहीं हो जाता भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता लगातार संघर्ष करता रहेगा। यह हमारी पार्टी की विचारधारा है किसी भी पार्टी में इस तरह की विचारधारा नहीं है।


उक्त बाते भाजपा प्रदेश मंत्री प्रबंल प्रताप सिंह जूदेव ने खड़गवां जनपद ग्राउंड में कांग्रेस विधायक के भ्रष्टाचार और कांग्रेस सरकार के कुशासन के खिलाफ विधानसभा स्तरीय तालाबंदी एवं चक्काजाम कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होने आगे कहा कि आज मोदी जी के कुशल नेततृत्व 9 साल में सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के पूर्ण हुआ है। आज संपूर्ण विश्व में भारत का मान बढ़ा है कहीं भी मोदी जी जाते है तो हमारा सीना गर्व से चौडा हो जाता है। हमे गर्व है कि हमारे नेतृत्वकर्ता सनातन संस्कृतिक के संवाहक मोदी जी है। गरीब कल्याण के ऐतिहासिक कार्य हो रहा है मगर सवाल यह है कि वो कार्य हमारे छत्तीसगढ़ मे क्यो नहंी पहुंच रहा है। क्योंकि यहां की भ्रष्ट कांग्रेस सरकार गरीबों का काम नहीं होने दे रही है गरीबों के पक्के मकान बनने थे मै पूछना चाहता हूं भूपेश बघेल से आपने गरीबों का आवास क्यों रोक दिया, करोडो रूपए जो गौठान में आपने लगाये थे देखिए आज गौठान की क्या स्थिति है।

शराब घोटाले में करोडो रूपए आपने गबन किया महिलाए सुरक्षित नहंी है क्राईम हर ओर तेजी से बढ़ रहा है हमारे जनजाति खतरे में है धर्मांतरण हो रहे है। पूरे छत्तीसगढ़ को आपने गर्त में डाल दिया है। समय आ गया है भाईयो बहनो कि घर-घर जाकर कांग्रेस की इस सच्चाई को बताये और मोदी जी के जनकल्याणकारी योजनाओं को बताये। फोटो में तो बडे अच्छे लगते है हमारे विनय फर्जीवाल विधायक लेकिन इन्होने काफी भ्रष्टाचार करके अपने पापों का घड़ा भर लिया है। हर एक भ्रष्टाचार का जनता अब इनसे आने वाले चुनाव में हिसाब लेगी। मै तो कहना चाहूंगा कि विधायक जी ये जो आपके चेहरे मे लाली है वो कोयला कबाड़ और शराब की दलाली है।
क्षेत्र के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा यह विधानसभा तीन क्षेत्रों से मिलकर बना है किसान बाहुल्य से बना खड़गवां, मजदूरो श्रमिकों से बना कोयलांचल नगरी चिरमिरी और व्यवसायिक केंद्र मध्यप्रदेश के सीमा से लगा हुआ हमारा मनेन्द्रगढ़ जो सिद्ध बाब की नगरी है।

हमारे सभी वर्ग के लोगों के साथ भूपेश बघेल की सरकार की भ्रष्ट नीति की वजह से 36 लोक लुभावन वादों में से एक भी वादा पूरा नहीं किया। जहां एक ओर कोरोना काल में देश बीमारी से जूझ रहा था तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की भूपेश बघेल की सरकार ने ऑनलाईन शराब बेचने का कुत्सित कार्य किया। वहीं यहां के भ्रष्ट विधायक जिनकी महापौर पत्नी ने आपदा को अवसर में बदलते हुए नगर निगम के माध्यम से क्षेत्र में नकली सेनेटाईजर बेचने का काम किया है। साथ ही साथ हमारे खेती किसानी से जुड़ा खड़गवां क्षेत्र जहां भूपेश बघेल ने बिजली हाफ का वादा किया था आज बिजली बिल हाफ तो दूर की बात है बिजली ही साफ हो चुकी है। और एक एक किसान का 10 से 15 हजार का बिल आ रहा है ये भूपेश बघेल का ग्रामीण किसानों को सौगात है। हमारे ग्रामीण क्षेत्र में मनरेगा में काम करने वाले जो साथी है उनको बताना चाहूंगा कि 100 दिनों का रोजगार का भुगतान केंद्र सरकार द्वारा किया जाता है। डॉ रमन सिंह की सरकार में लोगों की आमदनी बढ़ाने के लिए 50 दिन का अतिक्ति रोजगार प्रदान करने का कार्य हमारी सरकार ने किया था लेकिन राज्य सरकार ने आज मजदूरों का भुगतान काफी लंबे समय से लंबित है। विधायक विनय फर्जीवाल के एक एक फर्जीवाडे का हम खुलासा करेंगे।

इनके भाई के द्वारा ग्राम मंगोंरा में बिना सड़क बनाये ही एक साल पहले निकाल लिया जाता है। वहीं ग्राम मेरो में बनी हुई सड़क के उपर सड़क बना कर 19 लाख रूपए का भुगतान निकाल लिया गया है। विनय फर्जीवाल ने अपने भाई के क्रेशर में डामर प्लांट लगाया है और उसके डामर को खपत करने के लिए चिरमिरी क्षेत्र के गली गली में निर्धारित मापदंड को दरकिनार करते हुए 8 इंची सड़क निर्माण के जगह केवल 2 इंची का डामरीकरण करके भारी भ्रष्टाचार करने का काम इनके द्वारा किया जा रहा है। जिसकी शिकायत होने के बाद भी आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं होने के कारण ही हमे आज यह तालाबंदी और चक्काजाम करना पड़ रहा है। चिरमिरी क्षेत्र के जगह जगह चेकर टाईल्स लगाया जा रहा है किसी ने ध्यान नहीं दिया होगा कि ऐसा कैसे हो रहा है मै बताना चाहूंगा कि इनके भाई के इंटा प्लांट में ही चेकर टाईल्स बनाया जा रहा है। जिसको खपाने के लिए नगर निगम क्षेत्र में जगह जगह चेकर टाईल्स लगवाकर 1 रूपए के चीज का 10 रूपया भुगतान करके अपने भाई के व्यापार मे मदद कर रहे है। विनय फर्जीवाल की पूरी नजर क्षेत्र को लूटने में लगा हुआ है उसकी का उदाहरण है कि पूरे चिरमिरी क्षेत्र में अवैध कबाड़ का व्यापार कितनी तेजी से फला फूला है, क्लब बार की आड़ में अवैध बार का संचालन विधायक के संरक्षण में हुआ है। विधानसभा में मामला उठने के बाद भी किसी तरह की कार्यवाही आज दिनांक तक नहंी हुई। साथ ही जगह जगह बंद पड़ी खदानों में जेसीबी लगाकर अवैध कोयला उत्खनन का कार्य विधायक विनय फर्जीवाल के संरक्षण में निरंतर जारी है। आप सभी ने देखा होगा कि अभी कुछ दिनों पूर्व विधायक के भ्रष्टाचार की बारात निकली थी जिसमें हजारो की संख्या में आमजन शामिल हुए। जो साबित करता है कि अब क्षेत्र का हर नागरिक जान चुका है कि विनय फर्जीवाल पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डूब चुके है जिसका विदाई भी आम जनता आने वाले चुनाव में करने वाली है। इनके भाई के क्रेशर में गरीब आदिवासी युवक की संदेहास्पद मौत हो जाती है और पुलिस केवल मर्ग कायम कर अपनी खाना पूर्ति कर लेती है। इस मामले में भी हमने पुलिस प्रशासन को कार्यवाही और 10 लाख का मुआवजा मृतक के परिजनों को प्रदान करने के लिए लिखा था लेकिन विधायक का दबाव ही है कि आज तक उनके भाई के उपर किसी भी प्रकार का मामला पंजीबद्ध नहीं हो सका है। वहीं गरीबों को मिलने वाला निःशुल्क 5 किलो अतिरिक्त खाद्यान भी खड़गवां, चिरमिरी और मनेन्द्रगढ़ के हितग्राहियों को नहीं मिल रहा है। गरीबों का राशन तक यह कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार खा जा रही है।
आमसभा के उपरांत भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने जनपद कार्यालय में तालाबंदी के लिए मार्च निकाला लेकिन पुलिस प्रशासन की चुस्त व्यवस्था के कारण जनपद कार्यालय में काफी झूमा झटकी के बाद भी भाजपाई तालाबंदी करने में सफल नहीं हो सके।

इसके बाद भाजपाईयों ने कोरबा चिरमिरी स्टेट हाईवे 15 पर बैठक चक्काजाम पर बैठ गये। जिसके बाद एसडीएम विजेन्द्र सिंह सारथी ने मौके पर पहुंचकर भाजपाईयों के 5 सूत्रीय मांगों पर जानकारी देते हुए बताया कि विधायक के भाई के क्रेशर में आदिवासी युवक के मृत्यु उपरांत श्रम विभाग के द्वारा संचालक को मृतक के परिजनों को 9 लाख 94 हजार रूपए का मुआवजा प्रदान करने आदेशित कर दिया गया है। साथ ही मनरेगा मजदूरी भुगतान, लोकनिर्माण विभाग सड़क घोटाला, क्रेशर संचालन के उपर एफआईआर की कार्यवाही आगामी 10 दिवस के भीतर पूरी कर ली जायेगी।

इस आश्वासन के उपरांत भाजपाईयों ने चक्काजाम समाप्त किया और विधायक के भाई के क्रेशर में मृत आदिवासी युवक के परिजनों को सहायता राशि की घोषणा के बाद कहा गया कि कड़े संघार्षो के बाद अंततह जीत मिली है लेकिन अभी अन्य मांगों पर भी कार्यवाही जब जक नहीं होती है तो आगे भी आंदोलन के लिए भारतीय जनता पार्टी तैयार रहेगी।


इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी, महामंत्री रामलखन सिंह, कोषाध्यक्ष मुकेश जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष जनार्दन साहू, संजय सिंह, किर्तीवासो, डम्बरू बेहरा, अरूणोदय पाण्डेय, धनंजय पाण्डेय, रामेश्वर पाण्डेय, समाउद्दीन सिद्धिकी, श्रीमती रीता आईच, श्रीमती इंदू पनेरिया, श्रीमती रेणु पाण्डेय, रामलाल साहू, रघुनंदन यादव, गोमती द्विवेदी, अभय जायसवाल, मनोज जैन, श्रीमती मुनमुन जैन, कपिल राजवाडे, बबलू डे, रूपचंद सहित काफी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

जमील अंसारी

Newsnt24live

This is a portal news website , and YouTube news please like and subscribe my channel । अपने आस पास की खबरों को देखने के लिए चैनल को लाइक एवं सब्सक्राइब करना ना भूलें। अगर आपके पास भी है कोई खबर न्यूज तो करें हमसे साझा हम लाएंगे जनता के सामने। 8319417235 , 9691353485

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *