TechUncategorizedएमसीबीकोरियाछत्तीसगढ़ - मध्यप्रदेशदेश-विदेशराजनीति

शहर में लगातार बढ़ रही लूट पाट,मारपीट,मडर जैसी बड़ी घटनाओं पर अंकुश लगाने पूर्व विधायक.डॉ.विनय हुए लामबंध।

क्रिप्टो करेंसी QLOF में इनवेस्टमेंट के नाम पर ऑनलाईन मार्केटिंग ट्रेनिंग एप से की गई ठगी पर दिया जोर

दस दिवस के भीतर टीम बना कार्यवाई को दें अंजाम और शहर को करें भय मुक्त नहीं तो थाने का घेराव कर होगा उग्र आंदोलन।

एमसीबी,चिरमिरी:: बीते 15 दिवस से चिरमिरी शहर सहित मेरे विधानसभा क्षेत्र के परिवार जनों में जो भय, डर एवं बड़ी घटना को लेकर एक अलग ही माहौल देखने को मिल रहा है वह सही नहीं इसपर आज दिवस से लेकर 10 दिवस के भीतर कार्यवाई कर सभी मेरे परिवार जनों को भय मुक्त करें अन्यता आपके थाने के सामने और पुरे थाना परिसर का घेराव कर उग्र आंदोलन होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी आपकी और स्थानीय प्रशासन की होगी । उक्त कथन मनेंद्रगढ़ विधानसभा के पूर्व विधायक डॉ.विनय जायसवाल ने थाना प्रभारी चिरमिरी को ज्ञापन देते हुए कही. श्री जायसवाल ने यहाँ भी कहा की ऐसी घटनाओं में किसका संरक्षण है यह किसी से छुपा नहीं एक ही पक्ष के ऊपर अपराध दर्ज कर दूसरे पक्ष को सफ़ेद कपड़े पहनना बंद करें कार्यवाई सही हो जो अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहें है उनके ऊपर तत्काल कार्यवाई की जाए ।

पूर्व विधायक ने पोड़ी कालरी में हुए मडर जैसी घटना,कोरिया कालरी में स्थानीय जनों घर में घुस कर मारपीट और डोमनहिल क्षेत्र में निवास रथ परिवार जनों के निवास के मुख्य दरवाजे को तोड़ कर उनके घर में महिलाओं बच्चों के साथ धार दार हथियार से मारपीट करना सही नहीं ऐसी घटनाओं से पूरा शहर डर और भय के वातवरण में अपने आप को देख रहा है । इन जैसी घटनाओं को अंजाम देने वाले असमाजिक तत्वों पर तत्काल कार्यवाई होनी चाहिए । श्री जायसवाल ने थाना प्रभारी चिरमिरी को पुरे घटना कर्म को अपने पत्र में अंकित करते हुए ऑनलाइन ठगी की घटना पर भी रोक लगाने की बात कही और कर्म वध पत्र में अंकित करते हुए कहा की बीते माह नवम्बर – दिसम्बर 2023 के बीच क्रिप्टो करेंसी में इनवेस्टमेंट के नाम पर QLOF नामक एक कंपनी बाजार में आयी जिसमें निवेश की राशि 3000 हजार रूपये निर्धारित की गयी जिसे माह अप्रैल में बढ़ाकर 6000 हजार रूपये कर दिया गया लोगों का विश्वास जितने हेतु कंपनी द्वारा इस रकम पर मुनाफा भी दिया जा रहा था तथा चेन सिस्टम के द्वारा इस पर ब्याज प्रतिशत बढ़ाने के साथ-साथ अतिरिक्त 1300 रूपये का मुनाफा भी दिया जा रहा था । कंपनी द्वारा 24 जून से रकम निकासी सिस्टम अपग्रेड करने तथा हैकर्स द्वारा हैक किये जाने की बात कर कर निकासी बंद कर दी गयी और 28 जून को के.वाई.सी अपग्रेड करने का हवाला देकर अतिरिक्त या पुनः 6000 रूपये में के.वाई.सी. अपग्रेड की बात कहने लगी औश्र 1 जुलाई से कंपनी पूरी तरह से बंद हो गई। कंपनी लगभग 07 से 08 माह बाजार में संचालित कंपाउड मनी के नाम पर अलग ट्रेडर्स के नामों पर पैसा लेती थी कोरबा से ‘शुरू हुई एप्लीकेशन ग्रामीण अंचलों में अपने विदेशी नम्बर से संचालित पांव पसारती हुई चिरमिरी सहित कई अन्य जगहों तक पहुंची जिसने लगभग 10 लाख लोगों से ऑनलाईन ठगी कर लगभग 600 सौ करोड़ रूपये की ठगी की है । चिरमिरी सहित सम्पूर्ण क्षेत्रों में ऐजेंटो के माध्यम से स्कम वसूली की गई है, जिसमें विशेष रूप से मध्यम वर्ग, मजदूर, बेरोजगार युवा एवं गृहणियों को भी अपना शिकार बनाया गया है । इसके साथ ही अल्प समय में ऐजेंटों के द्वारा करोड़ो रूपये की रकम क्षेत्र के नागरिकों से जमा कराई गई है ।

अत्यन्त दुःख का विषय है कि इतने बड़े पैमाने पर हो रहे भ्रष्टाचार के विरूद्ध किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई, रकम वसूली के साथ-साथ बेरोजगार युवक-युवतियों को भी क्रिप्टो करेंसी QLOF का ऐजेंट बनकर रकम जमा कराये जाने एवं कमीशन का लालच देकर ऐजेंटो को भी इस अपराध में फंसाने का कृत किया गया है।

चिरमिरी क्षेत्र के उक्त क्रिप्टो करेंसी QLOF के ऐजेंटो के माध्यम से सही एवं वास्तविक वस्तु स्थिति का पत्ता लगाया जा सकता है तथा उक्त एप के संचालकों के विरूद्ध अपराध दर्ज कर कार्यवाही किये जाने हेतु क्षेत्र के नागरिकों की गाढ़ी मेहनत की कमाई को वापस दिलाये । क्रिप्टो करेंसी QLOF मार्केटिंग एप द्वारा चिरमिरी के हजारों लोगों से करोड़ों रूपये शासन – प्रशासन की जानकारी के बावजूद ठग लिया गया है एवं स्थानीय प्रशासन मुख्य दर्शक बना रहा ।

क्रिप्टो करेंसी QLOF के संचालकगण एवं उक्त एप के माध्यम से की गई रकम वसूली में शामिल लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर 10 दिवस के भीतर इस गिरोह को भी पकड़ा जाये अन्यथा हमारे द्वारा थाने का घेराव किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन की होगी ।

BY:: WWW.NEWSNT24LIVE.COM

EDITED BY :: JAMIL ANSARI

Newsnt24live

This is a portal news website , and YouTube news please like and subscribe my channel । अपने आस पास की खबरों को देखने के लिए चैनल को लाइक एवं सब्सक्राइब करना ना भूलें। अगर आपके पास भी है कोई खबर न्यूज तो करें हमसे साझा हम लाएंगे जनता के सामने। 8319417235 , 9691353485

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *