फिर कांग्रेस विधायक ने स्वेच्छानुदान को रेवड़ी की तरह बांट दिया

एल्डरमैन, विधायक प्रतिनिधि की सास, निजी पीए, कांग्रेस नेताओं, युवक कांग्रेस एनएसयूआई पदाधिकारियों व पत्रकारो को बांट दी स्वेच्छानुदान की राशि

मनेन्द्रगढ़। गरीबों और जरूरतमंदों को आकस्मिक आर्थिक मदद के लिए विधायकों को स्वेच्छानुदान व जनसंपर्क निधि जारी करने का अधिकार शासन की ओर से दिया गया है, लेकिन कांग्रेस विधायक है कि मानते ही नहीं। मनेन्द्रगढ़ से कांग्रेस विधायक एक बार फिर स्वेच्छानुदान की राशि के बंदरबांट को लेकर विवादों में घिरे है। विधायक बनने के बाद से चुनावी साल तक स्वेच्छानुदान की राशि विधायक ने रेवड़ी की तरह बांटी है। इस बार विधायक ने अपने विधायक प्रतिनिधि की सास, निजी पीए, एल्डरमैन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं, युवक कांग्रेस पदाधिकारियों, एनएसयूआई कार्यकर्ताओ, ट्रेड यूनियन नेताओ के पुत्र और पत्रकारो को फिर से स्वेच्छानुदान की राशि बांट दी है।
भाजपा नेता चंदन गुप्ता ने आरटीआई से स्वेच्छानुदान की जानकारी निकालकर इसका खुलासा किया है। और स्वेच्छानुदान प्राप्त हितग्राहियों की सूची सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रही है।

इनको बांट दी स्वेच्छानुदान की राशि
विधायक विनय जायसवाल मनेन्द्रगढ़ से कांग्रेस विधायक है स्वेच्छानुदान की राशि के बंदरबांट का उनका यह पहला मामला नही है इससे पहले स्वेच्छानुदान की राशि के बंदरबांट को लेकर 3 और मामले सामने आ चुके है। विनय जायसवाल ने अपने विधायक प्रतिनिधि और चिरमिरी नगर निगम के पार्षद शिवांश जैन की सास आभा जैन को 5 हजार रुपये। पीए चंद्रभान बर्मन को 3 हजार रुपये। एल्डरमैन बलदेव दास की बेटी साक्षी दास को 20 हजार व एल्डरमैन प्रभाष राय को 3 हजार रुपये। एनएसयूआई जिला महासचिव शुभम सलूजा को 60 हजार रुपए। एनएसयूआई पूर्व ब्लाक अध्यक्ष निखिल यादव को 3 हजार व कांग्रेस से जुड़े जितेंद्र साव के परिजन को 20 हजार रुपये, मंजूर आलम को परिजन को 5 हजार रुपये, बिलाल अंसारी को 10 हजार रुपये बांट दिए। इसके अलावा क्षेत्र के बड़े ट्रेड यूनियन के बड़े नेता बजरंगी शाही के पुत्र प्रिंस शाही को 3 हजार रुपये व एसईसीएल से पेंशन प्राप्त कर्मी प्रदीप प्रधान को 20 हजार रुपए स्वेच्छानुदान का दिया गया है।

पत्रकारो व उनके परिजनों के नाम भी स्वेच्छानुदान
विधायक विनय जायसवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के पत्रकारो के अलावा दूसरे विधानसभा क्षेत्र के पत्रकारो को भी स्वेच्छानुदान की राशि बांट दी है। विधानसभा क्षेत्र का पता बदलकर न्यूज चैनल के संवाददाता सतीश गुप्ता के पुत्र सुमित गुप्ता के नाम पर 20 हजार रुपये। चिरमिरी के पत्रकार व विधायक विनय जायसवाल के रिश्तेदार श्रीपत राय की पत्नी वंदना राय को 10 हजार रुपये, चिरमिरी के ही पत्रकार कविराज विश्वकर्मा को 5000 रुपये स्वेच्छानुदान के दिए गए है। इससे पहले भी विधायक विनय जायसवाल ने दीवाली मिलन के नाम पर प्रेसवार्ता आयोजित कर मीडिया में चेहरा चमकाने 5 – 5 हजार रुपये का स्वेच्छानुदान लगभग 60 पत्रकारो को दिया था।

error: Content is protected !!