रास गरबा महोत्सव 2024 – पंखिड़ा का हुआ आगाज, तीन दिन चलेगा लाइव गरबा और आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम, मुंबई और इंदौर के कलाकार दे रहे है अपनी प्रस्तुति।

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के आतिथ्य में रास गरबा का हुआ शुभारंभ।

फुलझड़ियों की रोशनी से जगमगाया स्टेज तो माता की आरती के बाद सौपा गया एंकर मोनिका सरकार को स्टेज।

एमसीबी,चिरमिरी – नवरात्रि के पावन अवसर पर चिरमिरी में लाइव आर्केस्ट्रा और गरबा का धूम तीन दिनों तक चलेगा। इस आयोजन में मूर्त रूप रास गरबा आयोजन समिति चिरमिरी की के द्वारा दिया गया । लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम गोदरीपारा में रास गरबा 2024 का आगाज स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल के पूजन से आरंभ हुआ, दूधिया रोशनी और फुलझड़ियो के सतरंगी प्रकाश ने कार्यक्रम स्थल के माहौल को रंग देने का काम किया। विदित हो कि मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल गरबा कार्यक्रम के आगाज से पूर्व शक्ति की देवी मां दुर्गा की आरती की और कार्यक्रम की प्रस्तुति देने आए कलाकारों से मुखातिब हुए।

इसके साथ ही उन्होंने सभी को नवरात्रि की बधाई देते हुए कहा कि कूंछ समय पहले से यह चर्चा हो रहा था कि इस वर्ष गरबा होगा की नही लेकिन मैंने निश्चय किया कि इस क्षेत्र में जो भी हमारे सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के लिए चाहे वो खेल कूद हो, चाहे शिक्षण संस्थान के कार्यक्रम हो, धार्मिक कार्यक्रम हो, आध्यात्मिक कार्यक्रम हो, रचनात्मक कार्यक्रम हो उन सब को बढ़ाने का काम हम और हमारे पार्टी के लोग करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि क्षेत्र के विकास के लिए चाहे वो डैपलमेंट हो या फिर अन्य क्षेत्रों में डैपलमेंट की बात हो जिनका मैने जिक्र किया इस क्षेत्र को अग्रणी क्षेत्र बनाने का और राज्य में अब्बल स्थान पर पहुंचाने का हमारा प्रयास रहेगा। यैसे कार्यक्रम से न केवल सांस्कृतिक अपितु आसपास के जो वातावरण भी संतुलित और विशुद्ध होते है इसलिए आइए हम सब मिलकर इस चिरमिरी के ऐतिहासिक धरोहर को और सुंदर बनाने के लिए मिलकर सब लोग प्रयास करे। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने भाजपा के कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और बधाई देते हुए कहा कि मैं जलेबी खाने के लिए आमंत्रित करता हु कि हमारे हरियाणा ने ऐतिहासिक भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनी है।

ज्ञात रहे कि आयोजित रास गरबा महोत्सव 2024 – पंखिड़ा का कार्यक्रम 08 और 09 अक्तूबर को लाइव आर्केस्ट्रा और गरबा, बाइस आफ महाकौशल एवं वाइस ऑफ रेवाखंड द्वारा शानदार प्रस्तुति दी जा रही है, वही10 अक्तूबर को लाइव डीजे बैंड, डीजे रुचि तिवारी, इंदौर एवम डीजे सैम, मुंबई तथा एंकर मोनिका सरकार मुंबई अपना जलवा बिखेरेंगी। रास गरबा महोत्सव 2024 – पंखिड़ा में वाइस ऑफ रेवाखंड दामिनी तिवारी, डीजे रुचि तिवारी इंदौर, वाइस ऑफ महाकौशल शरद मालिक, डीजे सैम मुंबई और एंकर मोनिका सरकार मुंबई के द्वारा उपस्थित गरबा प्रेमी नारी शक्तियों को गरबा करने के गुर भी सीखा रहे है ताकि गरबा का पूर्ण आनंद गरबा प्रेमी ले सके। तीन दिवस तक चलने वाले इस आयोजन में vip और पत्रकारों के बैठने की विशेष व्यवस्था बनाई गई है ताकि गरबा के दौरान स्वस्थ्य मनोरंजन का लाभ लिया जा सके।

आगाज के दिन से हजारों की उपस्थित भीड़ ने शहर का माहौल हो बदल दिया है, दूर दूर से गरबा प्रेमी कार्यक्रम स्थल पहुंच रहे है। माना जा रहा है कि गरबा का दूसरा और तीसरा दिन काफी रोमांचक और अद्भुत होगा। फिलहाल आयोजनकर्ताओं सहित स्वास्थ्य मंत्री ने शहर वासियों से अपील किया है कि नवरात्रि की बेला पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर स्वास्थ्य मनोरंजन का लाभ लेवें ।

By:: newsnt24live 

Edited By:: Jamil Ansari

error: Content is protected !!