कलेक्टर श्रीमती त्रिपाठी ने दूरस्थ ग्रामों का किया दौरा,आंगनवाड़ी केन्द्रों का किया निरीक्षण।

कोरिया,बैकुंठपुर ::  आज जिले के सोनहत विकासखण्ड के अंतर्गत आने वाले दुरस्थ आंगनबाड़ी केंद्र धनपुर, बसुलाडाड़ व गोयनी पहुँच कलेक्टर श्रीमती चन्दन त्रिपाठी ने निरीक्षण किया।

उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र के कार्यकर्ता व सहायिका से गर्भवती महिलाओं तथा बच्चो के टीकाकरण व वजन त्यौहार के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की। बच्चों को नियमित रूप से मेन्यू अनुसार प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराने के निर्देष दिए।

कलेक्टर ने आनंदपुर के सरपंच से निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के स्वीकृत एवं निर्माण कार्यों की प्रगति के सम्बंध में जानकारी व उचित मूल्य दुकान में उपलब्ध खाद्य सामग्री की वितरण के सम्बंध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सरपंच से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को मकान निर्माण में सहयोग करने को कहा।

कलेक्टर ने उपस्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ता से आयुष्मान कार्डधारियों की जानकारी लेते हुए सभी के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि आयुष्मान कार्ड का लाभ जरूरतमन्द तबकों के लिए बहुत आवश्यक है। इस कार्य को जिम्मेदारी से करने को कहा। इसी तरह उन्होंने सिकल सेल, एनीमिया, कुष्ठ रोग जांच की प्रगति के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने नवीन उपस्वास्थ्य केन्द्र का निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से लोकार्पण कराकर उप स्वास्थ्य केन्द्र का संचालन करने के निर्देष दिए।

गोयनी में कलेक्टर ने ग्रामीणों से मिलकर उनकी मांग एवं समस्याओं को सुना एवं एसडीएम, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही कर शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

By :: newsnt24live 

Edited By:: Jamil Ansari

error: Content is protected !!