छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार दिल्ली दरबार की एटीएम-रघुवर

एमसीबी,चिरमिरी : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की बघेल बैंक चल रही है और इस बैंक में पैसा जनता जमा नहीं करती बल्कि कोयला, महादेव सट्टा एप, शराब का सिंडिकेट चलाने वाले लोग जमा करते हैं।

कांग्रेस सरकार प्रदेश की जनता को गुमराह कर रही है। सत्ता में आने के लिए कांग्रेसियों ने सरगुजा संभाग के लोगों को बरगलाया कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो क्षेत्र के शीर्ष नेता टी एस सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा क्षेत्र की जनता ने बड़ी आशा एवं उम्मीद के साथ कांग्रेस को विजयी दिलाई वहीं अन्य क्षेत्र में ताम्रध्वज साहू को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी। लोगों को गुमराह कर भूपेश बघेल को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया।

उक्त बातें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गत दिवस एसईसीएल विश्राम गृह में प्रेस वार्ता में कहीं उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में हमारी सरकार द्वारा न केवल वंचित, शोषित लोगों को मुख्य धारा से जोड़ा बल्कि उनका सशक्तिकरण भी किया है। आज दुनिया कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है।
प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार दिल्ली दरबार का एटीएम है। ये सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में संलिप्त है। इस सरकार के भ्रष्टाचार, कमीशन खोरी का आधा पैसा दिल्ली दरबार को जाता है प्रदेश की पहचान को भूपेश सरकार ने बदनाम करने का काम किया।


छतीसगढ़ में शराब और सट्टेबाजी का कारोबार फल फूल रहा है कांग्रेस सरकार ने शराबबंदी का वादा किया था परंतु क्या हुआ शराबबंदी तो नहीं हुई उल्टा 2000 हजार करोड़ का घोटाला जरूर कर दिया। सरकार ने तो शराब की होम डिलीवरी योजना तक चालू कर दी प्रदेश के पूरे विधायकों को लूट पाट करने की खुली छूट दे दी गई है। इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि ने अवैध कार्यों को सरक्षण दिया जनहित का काम तो 5 वर्षों तक नहीं किया लेकिन चुनाव नजदीक आते ही शिलान्यास की होड़ लगा दी है, कांग्रेस को शायद नही मालूम की काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है|
भ्रष्टाचार का आलम यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का ओएसडी आज जेल में प्रदेश के प्राकृतिक संसाधन जैसे कोयला जिससे राज्य का राजस्व बढ़ता प्रदेश का खजाना भरता परंतु कोयले का अवैध धंधा चलाकर यह पैसा भूपेश बघेल बैंक के खाते में भेजा गया। आज माइनिंग सेक्रेटरी जेल में है तीन-तीन आईएएस जेल में है और मुख्यमंत्री के ओएसडी भी जेल में है ऐसी सरकार के खिलाफ जनता अब परिवर्तन का मन बना लिया है।
झारखंड के पूर्व सीएम ने प्रेसवार्ता के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। इस दौरान उन्होंने महिला आरक्षण बिल को लेकर भी पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती दी की जनता आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में जवाब देगी छत्तीसगढ़ की पहचान सरल, सादगी, ईमानदार और अपने मानवीय मूल्यों की विरासत के रूप में है इसी वजह से छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया कहा जाता है। लेकिन बीते 5 वर्षों में कांग्रेस की भूपेश सरकार ने इनको कलंकित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मेरे पूर्वज भी छत्तीसगढ़ से ही है और रोजी-रोटी के लिए झारखंड चले गए थे। ऐसी सरकार के खिलाफ जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है।
झारखंड में शराब की बंदी के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि हमने वादा नहीं किया था कांग्रेस वादा तो करती है पर पूरा नहीं करती शराब सामाजिक बुराई है हमने जन जागरूकता के माध्यम से इसे दूर करने का प्रयास किया सामाजिक बुराई कानून से कम नहीं की जा सकती इसके लिए क्रमिक रूप से दुकानों की संख्या कम करना होगा जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा था। एक अन्य प्रश्न पर उन्होंने कहा कि भाजपा वंशवाद परिवारवाद की पार्टी नहीं है हमारा मूल मंत्र सामूहिक नेतृत्व है भाजपा जो कहती है वह करती है हम घोषणा पत्र में जो वादा करते हैं उसे पूरा करने का प्रयास जरूर करते हैं चुनाव के समय कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ होता है पर चुनाव जीतने पर कांग्रेस का हाथ भ्रष्टाचार के साथ चला जाता है क्षेत्र की जनता इसका जवाब जरूर देगी|
प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल केसरवानी, पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल श्रीमती चंपा देवी पावले, अरविंद अग्रवाल, श्रीमती मुनमुन जैन, मनोज जैन, ओमप्रकाश अग्रवाल मौजूद रहे।

जमील अंसारी की रिपोर्ट

error: Content is protected !!